Early Morning में उठके पानी पिने से अपने शरीर को क्या फायदा है

Pankajkumar

  • Early Morning में उठके पानी पिने से अपने शरीर को क्या फायदा है।

Early Morning में उठकर बासी मुह से पानी पिने से अपने त्वचा पे कोई भी रोग नहीं होता है। Early Morning में उठके पानी पिने से अपने शरीर को क्या फायदा है और Early Morning में जल्दी उठकर बासी मुँह से 2 गिलास पानी पिने से अपने शरीर के अंदर के अंग बहोत जल्दी सक्रीय हो जाते है। और अपनी त्वचा पे ग्लो आ जाता है। बासी मुँह से पानी पिने से हमारे शरीर में से कचरा बहार निकल जाता है। और कबजियात जैसी बीमारी नहीं होती है। और अपने शरीर के लिए गरम पानी पिने से बहोत benefit होता है। और बहोत benefit और अपने शरीर में होने वाले सभी रोगो से लाभकारी भी है।

 

  • रात को सोने से पहले भी पानी पिने से बहोत benefit होता है।

Early Morning में उठके पानी पिने से अपने शरीर को क्या फायदा है रात को सोने से पहले भी पानी पिने से बहोत benefit होता है। आप अगर Night से पहले पानी पीते है तो दिल का दोहरा ( Heart Attack ) नहीं आता है। और अपनेHeart के लिए बहोत अच्छा है Early Morning उठ ने से पहले 1 गिलास पानी पिने से High Blood Pressure को कंट्रोल में रहता है।

Early Morning में उठके तुरंत ही बासी मूह से पानी पिने से अपने शरीर में क्या बदलाव आता है ।
  • weight control कर सकते है।

दोस्तों शाम को खाने से Minimum 1 Hours पहले 1 गिलास पानी पीना चाहिए है। इसलिए की अपना पेट भरा भरा लगे और ज्यादा नास्ते की आपको जरुरत नहीं होगा । Early Morning में उठके पानी पिने से अपने शरीर को क्या फायदा है वही अपने शरीर को weight control या फिर मोटा पे होने से रोक सकते है।

Early Morning में उठके तुरंत ही बासी मूह से पानी पिने से अपने शरीर में क्या बदलाव आता है ।

जब हम Office से कोई भी काम या फिर कोई IMPORTANCE Meeting के किये जाते है। या फिर कोई तनाव महसूस करते है तभी हम को १ गिलास पानी पीना चाहिए । वही समय अपने Mind को Cool रख सकते है। और अपने Mind को बोझ कम Feel होता है। हम दिन भर पानी पिए तभी हमारे शरीर के लिए बहोत benefit है। जैसा की अपने ऊपर पढ़ा की अपने शरीर में जो होने वाली बड़ी बड़ी बींमारी हम रोक सकते है। दोस्तों वही हमेशा याद रखना की खाने से पहले 45 Minute और खाने के बाद 45 Minuteतक पानी पीना नहीं चाहिए। वही अपने शरीर को लाभदायक बहुत होगा ।

Leave a Comment